July 19, 2024

उबर ने गुरुवार (20 जून 2024) को कोलकाता में अपनी प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन सेवा, उबर ग्रीन के शुभारंभ की घोषणा की, जो पर्यावरण के अनुकूल शहरी परिवहन की दिशा में एक कदम है।

अब, उबर शहर में ईवी की पेशकश करने वाला दूसरा राइड-हेलिंग सेवा प्रदाता बन गया है, जो स्नैप ई के बाद है, जो एक और ब्रांड है जो सभी ईवी बेड़े के साथ काम कर रहा है।

पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने कहा, “कोलकाता में वायु गुणवत्ता को बेहतर बनाना एक साझा कर्तव्य है जिसे हम सभी को अपनाना चाहिए। मैं कोलकाता में ‘उबर ग्रीन’ की शुरुआत करने के लिए उबर की सराहना करता हूं, जो हमारे शहर में कार्बन उत्सर्जन को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

उबर ने एक बयान में कहा, “यह सेवा निवासियों को उबर ऐप के माध्यम से आसानी से शून्य-उत्सर्जन वाली सवारी बुक करने की अनुमति देती है, जिससे कोलकाता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आने-जाने के मार्गों सहित पूरे शहर में संधारणीय यात्रा को बढ़ावा मिलता है।”

कंपनी ने 2030 तक यूरोप और उत्तरी अमेरिका में और 2040 तक वैश्विक स्तर पर शून्य-उत्सर्जन गतिशीलता मंच बनने की प्रतिबद्धता जताई है। कंपनी ने कहा कि उबर पर ईवी चालक आम जनता की तुलना में 5 गुना तेजी से इलेक्ट्रिक हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *